कैबिनेट बैठक में भीड़ पर अब लगाई जा सकती हैं बंदिशें

कैबिनेट बैठक में भीड़ पर अब लगाई जा सकती हैं बंदिशें

शिमला
हिमाचल प्रदेश में भले ही कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है लेकिन एक बार फिर संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। मेलों, रैलियों और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वैक्सीन आने के बाद कई लोग भी लापरवाह हो गए हैं। न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही दो गज दूरी का पालन किया जा रहा है। लिहाजा, भीड़ पर अब बंदिशें लगाई जा सकती हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।  

पंजाब की तर्ज पर नाइट कर्फ्यू लगाने और शिक्षण संस्थानों को लेकर भी अधिकारी मंथन में जुटे हुए हैं। पांवटा साहिब चिकित्सा शिक्षण संस्थान, इंदौरा कॉलेज, आईजीएमसी नर्सिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज में संक्रमण के कई मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विचार-विमर्श किया है। मुख्यमंत्री ने विभाग को कैबिनेट बैठक में प्रस्तुति देने के लिए कहा है।

वहीं, मंडी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव में भी लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सा अधिकारी को सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में भी सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर कैबिनेट बैठक में उचित निर्णय लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि चार नगर निगमों और छह नगर पंचायतों में 7 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चुनाव आयोग की चिंता भी बढ़ा दी है। 

मंजूरी के लिए बैठक में रखा जाएगा निजी स्कूल फीस विधेयक 
प्रदेश के निजी स्कूलों की फीस नियंत्रित करने के लिए बनाए जा रहे नए कानून पर भी मंत्रिमंडल की बैठक में मंथन किया जाएगा। बैठक में इस विधेयक को मंजूरी के लिए रखा जाएगा। सरकार से मंजूरी के बाद 18 मार्च से पहले विधानसभा में विधेयक को रखा जाएगा।

Related posts